कोरोना समय के Low से 2 नहीं 4 नहीं करीब 7 गुना हुआ यह मेटल सेक्टर का दमदार शेयर - यह है उस का नाम।

पिछले साल जब कोरोना का संक्रमण हुआ था और अचानक lockdown करना पड़ गया था, उस वक्त ज्यादातर शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली थी। हालांकी ज्यादातर शेयर अपने उस समय के न्यूनतम लेवल से करीब 2 गुना हो गए है।

मगर आज हम ऐसे एक शेयर के बारे में बताने जा  रहे है जो की अपने पिछले साल के कोरोना के समय के Low से 2 नहीं 4 नहीं बल्कि 7 गुना हो चूका है। तो चलिए  जानते है किस कंपनी का शेयर है ऐसा। 

2 नहीं 4 नहीं 7 गुना हुआ यह मेटल सेक्टर का दमदार शेयर :


पिछले साल के कोरोना के समय के अपने Low से 2 नहीं 4 नहीं लेकिन 7 गुना होने वाला यह शेयर है Jindal Steel and Power Limited जो की मेटल सेक्टर का Midcap शेयर है। 

पिछले साल जब कोरोना के संक्रमण की वजह से लोकडाउन किया गया था, तब शेयर बाजार में ज्यादातर शेयर में भारी मंदी देखने को मिली थी, तब Jindal Steel and Power Limited के शेयर में भी भरी मंदी हुई थी और करीब अप्रेल के महीने में 3 अप्रेल को उसने करीब 62 रूपए प्रति शेयर का न्यूनतम लेवल छुआ था।


और उसके एक साल और 5 दिन के बाद करीब 8 अप्रेल 2021 को यह शेयर का दाम 425 रूपए के उच्चतम स्तर तक पहुंच चूका है, जो की उसके 1 साल पहले के दाम से करीब 6.85 गुना है। यानी अगर किसी चालक निवेशक ने एक साल पहले करीब 62 से 70 के लेवल पर यह शेयर में निवेश किया होता तो फिर 1 साल में उसका पैसा करीब 6.5 से 7 गुना हो गया होता। 

वही आगर किसी ने उतने ही समय के लिए किसी फिक्स ब्याज दर की योजना में निवेश किया होता तो उसे ज्यादा से ज्यादा उसी एक साल में 5.5 से 6 प्रतिशत रिटर्न मिलता। 

हालांकी इन दोनों की तुलना सीधे तौर पर नहीं की जा सकती क्युकी शेयर बाज़ार एक बहुत जोखिम भरा निवेश है, लेकिन यदि वह सही से निवेश किया जाए तो वह उस जोखिम जितना रिटर्न भी आपको दे सकता है। 

Strict Note : दोस्तों यहाँ हमारा मकसद आपको सिर्फ यह दिखाना है, की शेयर बाजार में पैसा बन सकता है। हम किसी भी कंपनी में निवेश करने की सलाह नहीं देते है।    

धन्यवाद। 



Leave Your Comments Here :


Comments