पिछले 4 दिन मे 70 % का रिटर्न दे चुका है RCF का शेयर - क्यू भाग रहा है इतना ?


हम सब जानते है की शेयर बाज़ार मे कुछ भी हो सकता है किसी भी शेयर मे एक दिन मे बहुत बड़ी गिरावट या उछाल आ सकता है। एसा ही कुछ पिछले 4 दिनो से चल रहा है RCF के शेयर मे। पिछले 4 दिन से RCF रॉकेट की तरह भाग रहा है। आज हम जानेंगे उस की वजह क्या हो सकती है।

पिछले 4 दिन मे दे दिया 70 % का रिटर्न : 


23 फरवरी 2021 के दिन बाजार के साथ RCF का शेयर करीब 54 रुपए पर close हुआ था। और आज यानी 1 मार्च 2021 के दिन मे बाजार के साथ RCF का शेयर करीब 91 रुपए पर close हुआ है। जो की अपने 23 तारीख के closing दाम से करीब 70 % ज्यादा है। 

जिसका मतलब है की पिछले सिर्फ 4 दिन मे (24,25,26 01 मार्च) RCF का शेयर अपने निवेशको को उनके निवेश पर 70 % का रिटर्न दे चुका है। 

आज लगा 20 % का Upper Circuit : 


पिछले 4 दिन जिसमे RCF का शेयर अपने निवेशको को 70 % का रिटर्न दे चुका है उसमे आज का दिन भी शामिल है। सिर्फ आज के दिन की ही बात की जाए तो आज RCF के शेयर मे 20 % का Upper Circuit लगा था। 


शुक्रवार को बाजार के साथ RCF का शेयर करीब 76 रुपए पर Close हुआ था और आज यानी की 1 मार्च 2021 के दिन मे RCF का शेयर 20 % ऊपर यानी 91 रुपए पर close हुआ है। 

यह वजह हो सकती है रॉकेट बनने की : 


पिछले 4 दिन मे इतना बड़ा रिटर्न दे देने से स्वाभाविक ही लोगो को यह जानने की जिज्ञासा होगी की एसा क्या हुआ है, RCF मे जो की वह इस तरह रॉकेट की तरह भागे ही जा रहा है। 

दरअसल चल रही खबरों के अनुसार सरकार अपनी हिस्सेदारी RCF मे बेचने जा रही है, और इसको Private करने जा रही है, जो की RCF के लिए एक बहुत बड़ा Trigger साबित हो सकता है। 

तो इसी वजह से पिछले 4 दिन से RCF का शेयर रॉकेट बन गया है, और अपने निवेशको को उसने करीब 70 % का रिटर्न दे दिया है। 

यह शेयर भी दे चुका है 4 दिन मे 67 % का रिटर्न :  


जीस तरह से RCF को सरकार Private करने की खबर चल रही है, साथ ही NFL को भी Private करने की खबर चल रही है, इसी के चलते RCF के साथ साथ NFL के शेयर ने भी अपने निवेशको को सिर्फ पिछले 4 दिन मे ही 67 % का रिटर्न दे दिया है। 

इन दोनों के साथ साथ कई सारी Fertilizer कंपनियो के शेयर भी भाग रहे है, जिस से उनके शेयर धारको को भी अच्छा रिटर्न मिल रहा है। 

Note : इस पोस्ट मे हमारा मकसद आपको सिर्फ जानकारी देना है, हम किसी भी कंपनी मे निवेश करने की सलाह नहीं दे रहे है। इस लिए कोई भी निवेश सोच समजकर ही करे। 

धन्यवाद। 



Leave Your Comments Here :


Comments