MTAR Technologies IPO - आज था दूसरा दिन - धमाकेदार 15 गुना हुआ Retail Quota का Subscription.

कल से ही यानी 3 मार्च से MTAR Technologies का IPO खुला था। यानी आज MTAR Technologies के इस IPO का दूसरा दिन था। कल यानी की पहले दिन मे ही Retail Quota मे करीब 6 गुना Subscribe हो जाने के बाद, आज भी यह स्थिति ही चालू है। आज के दिन मे भी MTAR Technologies का IPO Retail Quota मे करीब 15 गुना तक Subscribe हुआ है। यह देखकर लगता है की निवेशक इसको लेकर बहुत ही जोश मे है। 

₹596.41 करोड़ का है MTAR Technologies का IPO : 


कल यानी 3 मार्च से खुला हुआ और 5 मार्च तक खुला रहने वाले MTAR Technologies के IPO का Price Band है करीब ₹574 से ₹575 है। कुल 10,372,419 Equity Shares के जरिए कुल ₹596.41 करोड़ जमा किए जाएंगे। 

जिसमे से करीब ₹123.52 करोड़ रुपए का Fresh Issue है यानी की इतने करोड़ के नए शेयर जारी किए जाएंगे और इसका पैसा कंपनी मे जाएगा। 

बाकी की ₹472.90 करोड़ का Offer For Sale है यानी इतने रुपए के शेयर अलग अलग निवेशक बेच रहे है। 

यह है LOT Size और इतना कर सकेंगे निवेश : 


इस IPO मे करीब 26 शेयर का Lot size है मतलब एक Lot मे 26 शेयर होंगे, जिस से कम से कम ₹14950 लगाकर एक Application की जा सकती है। 

यह काम है कंपनी का : 


MTAR Technologies LTD यह कंपनी Precision Engineering Field मे है और एसी जगह जहा पर बहुत कम या फिर न के बराबर Error आए उस तरह के क्षेत्र के लिए अलग अलग कोम्पोनेंट्स बनाने का काम करती है। 

कंपनी Defense, Space, Civilian Nuclear, Clean Energy और बाकी Marine Segment मे काम काज करती है। इनका मुख्य उद्देश्य इन सभी Segment से जुड़े कुछ बहुत ही Critical Components को करीब 5 से 10 माइक्रोन्स के टोलरन्स के साथ बना होता है। 

कंपनी की आय का करीब 50 % हिस्सा सिर्फ Clean Energy segment से आता है, वह भी उनके एक USA के Client Bloom Energy से आता है। बाकी के client मे RAFAEL, DRDO, ISRO जैसे कुछ और Clients सामील है। 

आज दूसरे दिन हुआ धमाकेदार करीब 15 गुना Subscribe : 


आज यानी की 4 मार्च को इस IPO का दूसरा दिन था कल के बहुत अच्छे Subscription के बाद आज भी MTAR Technologies का IPO धमाकेदार तरीके से Retail Quota मे 15 गुना Subscribe हो चुका है। 

निवेशको को उम्मीद है धमाकेदार Listing Gain की : 


इस IPO मे भी निवेशको को उम्मीद है धमाकेदार Listing Gain की जिसका पता Grey Market Premium से चल रहा है। क्यूकी आज यानी 4 मार्च को MTAR Technologies के इस IPO का Premium करीब 450 से 470 रुपए बता रहा है। 

जो की उसके IPO के Price Band का करीब 80 % का Premium होता है। जो की एक बहुत ही बड़ा Listing Gain का इशारा हो सकता है। हालाकी सचमे कितना Listing Gain मिलेगा यह तो आखिर मे 16 मार्च को Listing के दिन ही पता चलेगा। 

कल है आवेदन का आखरी दिन :   


कल यानी की 5 मार्च को इस IPO का आखिरी दिन है, अब देखना यह है की कल भी कितने गुना Subscribe होता है यह IPO. 

Note : शेयर बाजार मे निवेश करने मे जितना पैसा बन सकता है, उतना जोखिम भी है, इस लिए कोई भी निवेश सोच समजकर ही करे। 

धन्यवाद। 



Leave Your Comments Here :


Comments