आज होने वाला है Railtel IPO के share का Allotment - एसे चेक करे आपको मिला है या नहीं।

हाल ही मे Railway से जुड़ी एक और कंपनी Railtel का IPO आया था। जिसमे पहले दिन से ही बहुत अच्छा subscription हुआ और आखिर मे तीसरे दिन लोगो ने Grey Market Premium गिरने के बाद भी जमकर Subscribe किया था। 

30 गुना Subscribe हुआ था आखरी दिन : 

Railtel का IPO 16 फरवरी से 18 फरवरी तक खुला था। 16 फरवरी को करीब Retail निवेशको के क्वोटा का 5 गुना Subscribe किया था और सभी को मिलाकर करीब 2.5 गुना Subscribe हुआ था। 

17 फरवरी यानी की दूसरे दिन मे Retail निवेशको का क्वोटा करीब 10 गुना Subscribe हुआ था और सभी का मिलाकर करीब 6.5 गुना Subscribe हुआ था। और 18 फरवरी यानी की आखरी दिन मे कुल मिलकर करीब 30 गुना Subscribe हुआ था।


आज है Railtel के Shares का Allotment : 


आज यानी 23 फरवरी 2021 को Railtel के Shares का Allotment होना था, जो की अब शायद कल यानी की 24 फरवरी तक आना चाहिए। ज़्यादातर लोग बहुत उत्साहित होंगे यह जान ने के लिए की क्या उनको Allotment मिला है या फिर नहीं। फिर कल यानी की 24 फरवरी को जिन लोगो को Allotment मिला है उनके Demat Account मे शेयर जमा होंगे और जिनको Allotment नहीं मिला है उनको पैसा वापस मिल जाएगा। 


एसे करे Railtel IPO के share का Allotment Status चेक : 


Railtel के IPO का Allotment चेक करने के लिए आप इस लिंक पर click करे। जिसके बाद आपको नीचे दिए गए Page जैसा Page खुल जाएगा।

अब IPO के Name मे Railtel का Name Select करे। फिर Query By मे PAN select करे। और नीचे दिए गए Box मे अपना PAN नंबर लिख दे। 

उसके बाद नीचे दिया गया Captcha code देखकर लिख दे फिर Submit के Button पर click कर दीजिए जिस से आपको यह लिखा हुआ मिल जाएगा की आपको Railtel के IPO मे Shares मिले है या नहीं। 

तो ईस तरह आप Railtel के IPO का Allotment Status चेक कर सकते है।


इस दिन है Listing : 

24 फरवरी को जिनको Allotment मिला है उनको shares Allot होने के बाद 26 फरवरी को Railtel के shares को Stock Exchanges पर list कर दिया जाएगा। जिसके साथ ही Railtel के shares की Trading Stock Exchanges पर शुरू हो जाएगी। 

अब देखना यह है की Raitel का Share Listing के दिन कितने Premium पर खुलता है। 

धन्यवाद । 



Leave Your Comments Here :


Comments