Premium गिरने के बाद भी आज आखरी दिन मे 30 गुना Subscribe हुआ Railtel का IPO

हम सब जानते है की Railtel के IPO का आज आखिरी दिन था। इस लिए आज बहुत ही ज्यादा Subscribe होगा यह तो सभी जानते ही थे। लेकिन Railtel के IPO मे तो पिछले 2 - 3 दिनो मे Grey Market Premium (GMP) मे भारी गिरावट आई थी, फिर भी आज Railtel का IPO 30 गुना Subscribe हुआ यह एक बड़ी बात है।

16 तारीख को शुरू हुआ था Railtel का IPO : 


Railtel का IPO 16 फरवरी से लेकर आज यानी 18 फरवरी तक खुला था। Railtel एक सरकारी कंपनी है, जिसमे सरकार की 100% हिस्सेदारी है। इस IPO मे सरकार अपनी करीब 27.16 % हिस्सेदारी बेचने जा रही है। 

Railtel का यह IPO पूरा Offer For Sale है, यानी इस IPO के जरिए जुटाया हुआ पैसा सरकार को मिलेगा। जिस के लिए सरकार करीब 6,11,95,923 शेयर जारी कर के करीब 819.24 करोड़ रुपए जुटाएगी।

पहले और दूसरे दिन इतने गुना Subscribe हुआ Raitel का IPO : 


इस IPO का पहला और दूसरा दिन बित चुका है, और पहले दिन मे 3 गुना और दूसरे दिन मे कुल 6 गुना Subscribe हुआ था Railtel का यह IPO.

Grey Market Premium मे आई भारी गिरावट : 


Railtel के IPO के खुल ने से तीन चार दिन पहले तो इसका Grey Market Premium (GMP) करीब 35 से 40 रुपए यानी की अपने IPO के Price 93 से 94 रुपए का कम से कम 40 - 45 % का प्रीमियम था। 

हालांकि पिछले 2 - 3 दिन मे वह प्रीमियम गिर कर करीब 10 रुपए तक आ गया था। यानी सिर्फ 10 % के करीब ही Premium बचा हुआ था। हालांकि आज के दिन मे प्रीमियम मे थोड़ी बढ़त देखने को मिली है, और वह आज के दिन मे 20 - 25 रुपए दिखा रहा है। लेकिन फिर भी वह पहले वाले प्रीमियम से बहुत कम हो चुका है। 

आज के दिन मे कुल इतने गुना हुआ Subscribe : 


पिछले 2 -3 दिन से Railtel IPO के Grey Market Premium (GMP) मे भरी गिरावट देखने को मिली है, लेकिन फिर भी आज यानी आखिरी दिन Railtel का IPO करीब 30 गुना हुआ Subscribe

इस दिन हो सकता है Allotment  और Listing : 


आज आवेदन का दिन खत्म हो जाने के बाद Railtel के IPO का Allotment अमूमन 23 फरवरी 2021 को होगा और Listing करीब 26 फरवरी 2021 को होगा। 

अब 26 फरवरी के दिन देखना यह है, की आखिर Railtel का IPO कितने प्रतिशत ऊपर खुलता है। 

धन्यवाद। 



Leave Your Comments Here :


Comments