धमाकेदार Subscribe हुआ तीसरे दिन Indigo Paints का IPO - पैसो की बारिश हुई आखरी दिन मे।

Indigo Paints जो की Paint Industry की कंपनी है उसका IPO 20 जनवरी 2021 को खुला था। हालांकी बाजार के कई विशेषज्ञो का मानना था की IPO का दाम बहुत महंगा है। लेकिन फिर भी पिछले दो दिन और खास कर आज यानी 22 जनवरी को Indigo Paint को निवेशको से उसको धमाकेदार Subscription मिला है। 

आखरी दिन इतने गुना हुआ Subscribe  : 


आज Indigo Paints के IPO मे निवेश करने के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन था। आज यह IPO बहुत धमाकेदार नंबरो से Subscribe हुआ है। 

सिर्फ आज यानी 22 जनवरी को इस IPO के लिए QIB यानी Qualified Institutional Buyers जिसमे म्यूचुअल फ़ंड और FII यानी Foreign Institutional Investors भी सामील है, सिर्फ उन्ही के पार्ट को करीब 188 गुना Subscription मिला है। 

जो की एक बहुत ही शानदार Subscription है। 

146 गुना subscribe हुआ इस Quota मे : 


IPO मे से NII यानी Non Institutional Investors के Quota जिसमे Corporates और Retail निवेशको से अलग Individuals सामील है, उनके Quota को करीब 146 गुना Subscription मिला है। 

यह भी एक धमाकेदार Subscription नंबर है। 

रिटेल और कर्मचारीओ ने किया इतना Subscribe : 


रिटेल निवेशको जिसका हिस्सा 35 % का था उस Quota मे भी करीब 9 गुना Subscription मिला है। साथ ही Indigo Paints के कर्मचारिओ के लिए अलग quota था जिसे भी 2 गुना से ज्यादा Subscribe किया गया है।

 

कुल मिलाकर इतने गुना हुआ Subscribe : 


Indigo Paints के IPO को सभी quota मे धमाकेदार Subscription मिला है, और यदि सब कुछ मिलाकर बात की जाए तो Indigo Paints के IPO को कुल मिलाकर करीब 61 गुना से से ज्यादा Subscription मिला है। 

यह सब नंबर 22 जनवरी दोपहर 3:25 PM तक के है, यानी कुल Subscription तो इस से ज्यादा होंगे। 

अब 28 जनवरी को देखना यह है कीन किन लोगो को इसका Allotment मिलता है, और यह 2 फरवरी को कितने Premium पर यह लिस्ट होता है। 




Leave Your Comments Here :


Comments