रॉकेट बन गया है यह शेयर 1 साल में दिया 370 % का रिटर्न


दोस्तों हम सब यह जानते है की, पिछले काफी समय से ब्याज दर में कटौती हो रही है, जिस से हमें फिक्स्ड डिपॉज़िट या टाइम डिपॉज़िट में मिलने वाला रिटर्न बहुत कम हो गया है। 

अभी SBI में 1 साल का ब्याज दर सिर्फ 5.40 % चल रहा है, इस लिए अगर हम हिसाब निकाले तो हमारे पैसो को डबल होने में करीब 14 साल लगेंगे। 

लेकिन क्या आपने ऐसा सोचा है की, ऐसी एक जगह है, जहा के निवेशकों को पिछले 1 साल में 370 % का रिटर्न मिला है।  जी हां में बात कर रहा हु शेयर बाजार की।   

वैसे तो हम जानते ही है की शेयर बाज़ार ही एक ऐसी जगह है, जहां पर अच्छे से निवेश किया जाए तो आप बहुत बढ़िया पैसा बना सकते है। लेकिन आज हम उसी का एक उदाहरण देखेंगे। आज हम एक ऐसे शेयर के बारे में जानेंगे जो रॉकेट बन गया है, और पिछले 1 साल में उसने अपने निवेशकों को 370 % का धमाकेदार रिटर्न दिया है।

यह है वह शेयर का नाम :


हम बात कर रहे है, केमिकल सेक्टर के शेयर आल्कली ऐमाइन्स (Alkyl Amines), जिसने पिछले 1 साल में अपने निवेशकों को 370 % का धमाकेदार रिटर्न दिया है।

आल्कली ऐमाइन्स कंपनी ऐमाइन्स और ऐमाइन्स आधारित केमिकल्स को फार्मा कंपनीया, ऐग्रो केमिकल्स कंपनीयां, रब्बर केमिकल की कंपनी जैसी कम्पनियो को सप्लाई करती है।    

एक साल में दिया है 370 % का रिटर्न :



आल्कली ऐमाइन्स का शेयर पिछले साल यानी 1 जनवरी 2020 को 1101 रूपए पर खुला था और कल यानी 5 जनवरी 2021 को 5250 रूपए तक जाकर 5142 रूपए पर बंध हुआ है। 

यानी पिछले 1 साल और 4 दिन के अंदर वह 1101 रूपए से लेकर 5250 रूपए यानी करीब 370 % का रिटर्न देकर 4.7 गुना हो गया है। यानी अगर आपने 1 जनवरी 2020 को 1 लाख रूपए निवेश किए होते तो कल यानी 5 जनवरी 2021 को करीब 4 लाख 70 हजार रूपए हो गए होते। 

यह रिटर्न फिक्स्ड डिपॉज़िट या फिर टाईम डिपॉज़िट से बहुत ज्यादा रिटर्न है। 

पिछले दो दिन में ही दे दिया करीब 32 % का रिटर्न :


आल्कली ऐमाइन्स के शेयर ने पिछले एक साल में तो धमाकेदार रिटर्न दिया ही है, लेकिन पिछले दो दिन में भी रॉकेट बनकर करीब 32 % का रिटर्न दिया है। 


1 जनवरी 2021 को आल्कली ऐमाइन्स का शेयर 3880 रुपए पर बंध हुआ था और कल यानी 5 जनवरी 2021 यानी कल 5142 रुपए पर बंध हुआ था। यानी सिर्फ दो दिन मे ही उसने करीब 32 % का रिटर्न दे दिया है। 

आज अब तक गया है, 5600 रुपए तक :


आल्कली ऐमाइन्स के शेयर ने पिछले एक साल और दो दिन मे तो धमाकेदार रिटर्न दिया ही है, लेकिन आज यानी 6 जनवरी 2021 को भी अब तक आल्कली ऐमाइन्स के शेयर का दाम 5600 रूपए तक पहुंच गया है।


यानी कुल मिलकर अगर आपने एक साल पहले आल्कली ऐमाइन्स के शेयर मे निवेश किया होता तो अब तक आपका पैसा 5 गुना बन गया होता।  

है ना शेयर बाज़ार सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाला निवेश विकल्प ? 

निष्कर्ष : 


हम जानते है की शेयर बाज़ार फ़िक्स्ड डिपॉजिट की तरह सुरक्षित नहीं है और यह भी जरूरी नहीं की इतना रिटर्न आपको हमेशा मिलेगा लेकिन अगर सही कंपनी मे सही दाम पर निवेश किया जाए तो लंबे समय मे आप शेयर बाज़ार से बहुत बढ़िया पैसा कमा सकते है। 


हाँ, लेकिन अगर आप खुद किसी अच्छी कंपनी को निवेश के लिए नहीं चुन सकते क्यूकी आपके पास इसके लिए समय या ज्ञान नहीं है, तो आप अपने लक्ष्य के हिसाब से किसी अच्छे म्यूचुअल फंड मे निवेश कर सकते है। 



Leave Your Comments Here :


Comments